10 जुलाई को भारत में लाॅन्च होगा दुनिया का सबसे सस्ता इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन

चीनी कंपनी ट्रांसजिशन होल्डिंग के स्वामित्व वाली कंपनी टेक्नो 10 जुलाई को भारत में अपने नए स्मार्टफोन को लाॅन्च करने जा रही हैं । कंपनी ने इसके लिए मीडिया इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया हैं जिसमें टेक्नो फैंटम इज कमिंग लिखा हैं ।

कंपनी के द्वारा भेजे जा रहे इनवाइट में In display fingerprint sensors दिखाई दे रहा हैं । भारत में यह कंपनी अपने लो-बजट स्मार्टफोन के लिए पाॅपुलर हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही हैं कि यह भारत में आने वाला सबसे सस्ता In display fingerprint sensors वाला फोन हो सकता हैं ।

हालांकि फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी हैं । मोबाइल उद्योग के सुत्रों ने कहा फोन में रैम 4 GB से ज्यादा हो सकता हैं, Dot notch display, एक से ज्यादा रियर कैमरे, सेल्फी के लिए हाई-रेजोल्यूशन फ्रंट स्नैपर भी हो सकते हैं ।

फिलहाल 15,000 रूपये से कम कीमत में In-display fingerprint सेंसर वाला कोई स्मार्टफोन उनलब्ध नहीं हैं । मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारत में किफायती स्मार्टफोन सेगमेंट में सेंध लगाने के उद्देश्य से लाई गई फैंटम सीरीज Redmi note 7 और Realm 3 Pro को कडी टक्कर दे सकती हैं ।

in_display_fingerprint_sensor.jpg

कई ब्रांड के मोबाइल बेचती है ट्रांजिशन होल्डिंग – ट्रांजिशन होल्डिंग चीनी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर कंपनी है जो अलग-अलग नाम से स्मार्टफोन बेचती हैं जिसमें टेक्नो, आईटेल, इंफिनिक्स और स्पाइस जैसे ब्रांड शामिल हैं । कंपनी ओराइमो नाम से एक्सेसरीज ब्रांड भी है । भारत में कंपनी के अधिकतर बजट स्मार्टफोन ही लाॅन्च करती हैं, जिसमें फीचर फोन से लेकर स्मार्टफोन तक शामिल हैं ।

This Is Rising!