Whatsapp में आया एक नया फीचर, पता चल सकेगा कितनी बार फाॅरवर्ड किया गया मैसेज

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफाॅर्म ने भारत में नया फीचर फ्रीक्वेंटली मैसेज लाॅन्च किया हैं । इस फीचर की मदद से युजर यह पता लगा सकेंगे कि कोई मैसेज कितन बार फाॅरवर्ड किया गया हैं । यदि यूजर को कोई मैसेज पांच से ज्यादा बार मिलता है तो यूजर को उस मैसेज पर फाॅरवर्डेड मैसेज का लेबल दिखाई देगा । यह फीचर एंड्राॅइड और आईओएस प्लेटफाॅर्म के लिए लाॅन्च किया गया हैं ।

दरअसल Whatsapp का से फीचर फेक न्यूज और अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए बनाया गया हैं । Whatsapp पर प्राइवेसी और को मेनटेन करने के लिए कंपनी फाॅर्वर्ड मैसेज को लिमिट करती हैं । Whatsapp के एक प्रवक्ता ने कहा कि हाल ही में हमने अपने फाॅरवर्ड मैसेज लेबल में एक अपडेट जारी किया हैं जो लोगों को ये पहचानने में मदद मिलेगी कि रिसीव किए गए मैसेज कई बार फाॅरवर्ड किए गए हैं ।

ऐसे काम करेगा ये फीचर – इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को वाॅअसऐप अपडेट करना होगा । Whatsapp इस फीचर की पिछले कुछ समय से टेस्टिंग कर रहा था । अब किसी फाॅरवर्डेड मैसेज में नया लेबल तभी दिखेगा जब वो पांच बार से ज्यादा फाॅरवर्ड किया गया हो । इससे एंड्राॅयड और आईओएस दोनों यूजर्स को इस फीचर का फायदा मिलेगा ।

This Is Rising!