WhatsApp Pay जल्द होने जा रहा हैं भारत में लाॅन्च, Google Pay पर पड सकता हैं भारी 

WhatsApp जल्द ही भारत में अपनी पेमेंट सर्विस लाॅन्च करने जा रहा हैं जिसे लेकर कंपनी के ग्लोबल हेड वील Will Cathcart पहली बार राजधानी दिल्ली में हैं । नई दिल्ली में आयोजित एक इंवेट में WhatsApp हेड और NITI आयोग के चेयरमैन अमिताभ कांत मौजुद रहे । इस इंवेट का पूरा फोकस इस बात पर रहा कि इंडिया में WhatsApp किस तरहा लोगों को कनेक्ट कर रहा हैं ।

WhatsApp बिजनेस के बारे में Will Cathcart ने कहा कि भारत में WhatsApp बिजनेस काफी तेजी से ग्रो कर रहा हैं । छोटे बिजनेस WhatsApp के जरिए अपने कस्टमर्स से कनेक्ट हो रहे हैं ।

WhatsApp Pay की बात करें तो काफी समय से इसे लाॅन्च करने के बारे में सोचा जा रहा था । इस ऐप की टेस्टिंग हो गई हैं लेकिन अभी तक यह ऐप डेटा लोकलाइजेशन और क्लियरेंस की वजह से होल्ड पर हैं । डेटा लोकलाइजेशन को लेकर बातचीत आखिरी दौर में थी और अब WhatsApp Pay को लेकर अब भारत मेें रास्ता साफ हो चुका हैं ।

google_pay.jpg

बता दें इस पूरे इंवेट में कंपनी WhatsApp बिजनेस पर ज्यादा फोकस कर रही हैं । इस इंवेट में कई छोटे बिजनेस के हेड को भी बुलाया गया जिन्होने बताया कि WhatsApp उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रहा हैं ।

This Is Rising!