पाकिस्तान की हर एक हरकत का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं - सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान बौखला गया हैं और पाकिस्तान अधिकृत POK में पाकिस्तान अपनी ताकत बढा रहा हैं । इस सिलसिले में गृह मंत्रालय को सुरक्षा एजेंसियों ने रिपोर्ट भेजी हैं ।

जिसके बाद भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में हालत पूरी तरहा से हमारी सेना के निंयत्रण में हैं । साथ ही हम पाकिस्तान की किसी भी तरहा की हरकत का जवाब देने के लिए तैयार हैं ।

बिपिन रावत से पहले भी भारतीय सेना के चिनार काॅप्र्स कमांडर लेप्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लों ने भी पाकिस्तान और उसकी सेना को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान या उसकी सेना की तरफ से कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश करी तो उसका अंजाम अच्छा नहीं होगा ।

अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की नाराजगी साफ झलक रही हैं । पाकिस्तान सरकार और सेना के बीच इस मुददे पर कई महत्वपुर्ण बैठके भी हो चुकी हैं । भले ही कश्मीर भारत का आंतरिक मुददा हैं लेकिन संवैधानिक अनुच्छेदों में परिवर्तन किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान पूरी दुनिया में मदद की गुहार लगा चुका हैं ।

इसी बीच पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी मदद की अपील की थी लेकिन वहां भी उसकी एक ना सुनी गई । बता दें जम्मू-कश्मीर में थल सेना और वायुसेना हाई अलर्ट पर हैं ।

This Is Rising!