Apple के iPhone डिजाइन करने वाले इस शख्स ने Apple को कहा अलविदा

एप्पल के प्रमुख डिजाइनर जाॅनी आईव ने कंपनी छोडने का ऐलान किया हैं । बता दें कि आइव के iPhone डिजाइन्स के साथ ही कंपनी ने 1 ट्रिलियन डॉलर करीब 68.9 हजार अरब रूपये का बिजनेस किया हैं ।

अब खबर है कि जाॅनी आइव अपनी खुद की इंडिपेंडेट डिजाइन कंपनी की शुरूआत करने जा रहे हैं । एप्पल ने कहा है कि आइव अपने नए वेंचर के साथ भी ऐप्पल के साथ काम करना जारी रखेंगे लेकिन शेयर आप्टर मार्केट के बाद शेयर करीब 1.5 प्रतिशत तक गिरकर 197.44 डाॅलर तक गिरे हैं । ऐसे में फर्म की वैल्यू में 9 बिलियन डाॅलर की कमी आई हैं ।

apple_iphone.jpg

बता दें आइव कंपनी के साथ करीब तीन दशक से जुडे हैं । कैंडी-कलर्ड आईमैस को डिजाइन करने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी, जिनकी मदद से 1990 में Apple कंपनी अपने बुरे दौरे से वापसी कर सकी थी । इसके बाद iphone और बाकी डिवाइसेज की मदद से कंपनी आज प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में टाॅप पर पहुंच गई हैं ।

कंपनी से जुडे लोगों का कहना है कि जब 2011 में को-फाउंडर स्टीव जाॅब का निधन हुआ था तब जाॅनी ने कंपनी के स्ट्रैटेजिक विजन को तैयार करने में शानदार भूमिका निभाई थी । इनोवेश नही एप्पल की पहचान हैं और इस जिम्मेदारी को उन्होने बखुबी निभाया ।

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल उनकी जगह किसी को चीफ डिजाइनिंग ऑफिसर नहीं नियुक्त किया जाएगा । सर जोनाथन या जाॅनी आईव 2015 से चीफ डिजाइनिंग ऑफिसर के पद पर तैनात थे ।

This Is Rising!