Samsung Galaxy Fold इन बदलावों के साथ सितंबर में होने जा रहा हैं लाॅन्च, ये होंगे फीचर्स

साल 2019 की शुरूआत में ही प्यूचर स्मार्टफोन टेक्नाॅलजी की ओर कदम बढाते हुए सैमसंग ने पहला फोल्डेबल डिवाइस अनाउंस किया था । एक्सपर्ट्स और रिव्यू करने वाले टेक चैनल्स ने पाया कि डिवाइस की मुडने वाली स्क्रीन में कुछ खामियां हैं और यह अभी पूरी तरह तैयार नहीं हैं । कंपनी ने भी रिव्यू यूनिट्स में दिखी कमियों के बाद डिवाइस का लाॅन्च टाल दिया था ।

रिटेल लाॅन्च टाले जाने के चार महीने बाद अब सैमसंग ने कहा है कि डिवाइस की सभी कमियों को दूर कर लिया गया हैं और इसे सितंबर में मार्केट में लाया जाएगा । कंपनी ने कहा है कि इसकी पहले की तरह ही 1,980 डाॅलर करीब 1,36,000 रूप्ये होगी । सैमसंग ने डिवाइस के रिव्यू यूनिट्स में क्या बदलाव किए हैं इसे लेकर कंपनी ने डीटेल्स शेयर किए हैं ।

डिवाइस की मुडने वाले स्क्रीन के इनफिनिटी प्लेक्स डिस्प्ले पर मिलने वाली टाॅप प्रोटेक्टिव लेयर को बेजल्स तक बढा दिया गया हैं । यह लेयर अब डिस्प्ले का हिस्सा हैं, जिसे यूजर्स पहले की तरह गलती से निकाल नहीं पांएगे । गैलेक्सी फोल्ड में बाहरी धूल या छोटे कणों से डिवाइस को बचाने के लिए भी कुछ बदलाव किए गए हैं, जिससे बेहतर फोल्डेबल एक्सपीरियंस मिले । हिंज के टाॅप और बाॅटम में प्रटेक्शन कैप भी जोडा गया हैं ।

इसके अलावा कंपनी ने ये भी कहा हैं कि वह सिंतबर से चुनिंदा बाजारों में उपभोक्ताओं को गैलेक्सी फोल्ड उपलब्ध कराने के लिए अतिंम उत्पाद पर परीक्षण कर रही हैं । यह प्रीमियम स्मार्टफोन 7 एनएम कालकाॅम स्नैपड्रैगन 855 Octa-core chipset के साथ बनाया गया हैं ।

इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई हैं । इसमें 16-12-12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया हैं । इसी के साथ इसमें सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का दिया गया हैं । सैमंसग गैलेक्सी फोल्ड पर कनेक्टिविटी विकल्पों में Wi-Fi, GPS और USB टाइप सी शामिल हैं ।

This Is Rising!