गूगल मैप्स में जुड़ा नया फीचर, बताएगा बस और ट्रेन की लाइव लोकेशन

सार्वजनिक परिवहनों को लेकर लोगों के मन में एक धारणा होती हैं कि यह लेट-लतीफ ही चलते हैं । लोगों की इसी समस्या का निदान गूगल मैपस ने निकाला हैं । गूगल मैप्स में स्पीड लिमिट्स और मोबाइल रडार लोकेशन जैसे फीचर्स को 40 से ज्यादा देशों में दिया गया था इनमें भारत भी शामिल हैं ।

गूगल मैप्स देश के प्रमुख दस शहरों में बस से लगने वाले समय की जानकारी उपलब्ध करवाएगा । इतना ही नहीं गूगल मैप्स भारतीय रेल की सटीक जानकारी भी देने की तैयारी में हैं ।

कंपनी के एक बयान में कहा कि लोगों को ऑटो-रिक्शा और अन्य सार्वजनिक परिवहन के विकल्प और सुझाव गूगल मैप्स पर होंगे जिससे उपभोक्ताओं को सार्वजनिक परिवहन प्रणाली से अपनी यात्रा सोजना बनाने में मदद मिलेगी ।

गूगल मैप यात्रा का समय रोड पर मौजुद ट्रेफिक को ध्यान में रखकर बताएगा । इस एंडवासं फीचर को यूज करने के लिए यूजर को गूगल मैप में अपनी यात्रा की शुरूआत की लोकेशन और डेस्टीनेशन लोकेशन एड करनी होगी ।

लोकेशन एड करने के बाद आपकों ट्रांसपोर्ट के माध्यम दिखाई देंगे जहां आपकों पब्लिक पर टैप करना होगा । इसके साथ ही लाइव ट्रेफिक की जानकारी आपके सुझाए रूट पर अलग-अलग कलर से मालूम चल जाएगा । बता दें पिछले साल गूगल ने My Train App का अधिग्रहण कर लिया था ।

This Is Rising!