सेना के साथ जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग लेंगे महेंद्र सिंह धौनी, आर्मी चीफ ने दी इजाजत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान व विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया था जिसके बाद टीम में उनका चयन नहीं किया गया । अब धौनी अपने अगले दो महीने सेना के साथ बिताने वाले हैं ।

दरअसल भारतीय सेना के ट्रेनिंग के लिए एमएस धौनी की अपील को सेना प्रमुख बिपिन रावत ने मंजूरी दे दी हैं । धौनी पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग लेंगे । प्रशिक्षण का कुछ हिस्सा जम्मू और कश्मीर में भी होने की उम्मीद हैं ।

हांलाकि सेना धौनी को किसी भी सक्रिय ऑपरेशन का हिस्सा नहीं बनाएगी । बता दें महेंद्र सिंह धौनी पैरामिलिट्री फोर्स की पैराशूट रेजिमेंट में एक मानद लेप्टिनेंट कर्नल हैं । वैसे पैरा आर्मी के अंतर्गत फिलहाल 9 स्पेशल फोर्स, दो टेरिटोरियल आर्मी और एक राष्ट्रीय राइफल्स की बटालियन आती हैं । आर्मी के लिए माही का प्यार किसी से छिपा नहीं हैं ।

वर्ल्ड कप में आर्मी के खास लोगो बलिदान बैज वाला धौनी का ग्लव्स भला कौन भूल सकता हैं जिसपर काफी विवाद भी हुआ था । इसके अलावा धौनी ने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि वो बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे । वो रांची के कैंट एरिया में अक्सर घुमने भी चले जाया करते थे लेकिन किस्मत को कुछ और मंजुर था और फौजी की जगह क्रिकेटर बन गये ।

MS_Dhoni_Gloves.jpg

गौरतलब हैं कि विश्वकप में धौनी के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल खडे हुए थे । खासतौर पर उनकी धीमी बल्लेबाजी को लेकर उनकी काफी आलोचना की गई थी । इसके बाद लगातार धौनी के लिए कहा जा रहा था कि वो जल्द ही विश्व कप से संन्यास ले लेंगे लेकिल धौनी ने साफ कर दिया हैं कि अभी उनका क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं हैं ।

This Is Rising!