अमेरिका के कैथोलिक स्कूल से हटाई गई हैरी पॉटर की किताबें, रोचक है वजह

हैरी पाॅटर किताबें और फिल्मों को देखकर ही हम में से बहुत से लोगों का बचपन गुजरा हैं । हैरी पाॅटर की किताबें और फिल्में आज भी कई बच्चों की फेवरेट हैं ।

हाल ही में अमेरिका के टेनेसी में स्थित एक कैथोलिक स्कूल से हैरी पाॅटर की किताबों को हटा दिया गया हैं । स्कूल के पादरी ने ये कहते हुए इन किताबों को हटाया है कि इन्हें पढते हुए पाठक बुरी आत्माओं से जुडते हैं ।

द टेनसियन की ओर से भेजी गई ईमेल के मुताबिक नैशविले के सेंट एडवर्ड कैथोलिक स्कूल के डैन रेहिल ने कहा है कि उन्होने अमेरिका और रोम में धार्मिक विशेषज्ञों से परामर्श किया है जिन्होंने पुस्तकों को हटाने की सिफारिश की ।

रेहिल ने लिखा है कि हैरी पाॅटर की किताबों में इस्तेमाल होने वाले शाप और मंत्र वास्तविक श्राप मंत्र हैं । जब कोई व्यक्ति इन्हें पढता है तो वह बुरी आत्माओं को आंमत्रित करता हैं ।

बता दें 1997 में हैरी पाॅटर श्रंखला की किताब को बाजार में लाया गया था जो अच्छी और बुरी आत्माओं पर केंद्रित हैं । ब्रिटिश उपन्यासकार जेके राॅउलिंग के इस उपन्यास को ब्रिटेन, अमेरिका के स्कूलों में शैतानी मूल्यों और काला जादू को बढावा देने के आरोप में प्रतिबंधित किया जाता रहा हैं ।

This Is Rising!